Tuesday 1 January 2008

TOM AND JERRY SHOW Part-6

जायका के घर में..

'TOM AND JARRY SHOW'..Part-6

...हम जैसे तैसे घर पहुंच ही गए। मनमें तो नामिका को हजारों गालिया दे रहे थे कि उसने हमारी शकल की तारीफ़ क्यों नही की! कमसे कम हिन्दी फिल्म की किसी साइड हिरोइन के साथ ही हमारी शकल मिला देती तो उसके मंगेतर डब्बू का क्या जाता ? वैसे हमारा मानना है की हमारी शकल राखी सावंत से काफी मिलती है!

..अब हमारी शकल को छोड़, घर का ही जायजा लेते है। शकल तो जैसी है वैसी ही रहेगी.. नही? यह काम ज्यादा important है कि jerry चूहे को घर से निकालना है..... हमारा दूध पी जाता है, हमारी icecream खा जाता है, हमारा t v देखता है और.... जले पर नमक छिड़कने के लिए अपनी girl-friend को भी साथ ले कर बैठता है!

" क्या सोच रही हो जायके? boy-friend सिर्फ सोचनेसे नहीं मिला करते! हाथ-पैर हिलाने पड़ते है, मुस्कराना पड़ता है, फ़ोन करने पड़ते है, सुंदर दिखने के लिए beauty-parlaur जाना पड़ता है.... खर्चा तो पहले करना ही पड़ता है, उसके बाद ही कुछ हाथ लगता है! पर तू ठहरी कंजूस, मक्खीचूस कहीं की! " नामिका मानों हमें हमारी गलतियों की लिस्ट पढ़ कर सूना रही थी।

" नामिका, इस समय मैं किसी boy-friend को पटाने के बारे में नहीं सोच रही.... मैं तो इस jerry चूहे को उसकी girl-friend के साथ घरसे कैसे खदेडा जाय...इस बारे में सोच रही हूँ !... नकटी कहीं की!" हम गुस्से से बोले और नामिका ने हमारे दोनों कान पकड़ kar sorry बोल दी। ....हमने तात्कालिक उसे माफ़ कर दिया।


"अब क्या क्या करना है... बताती जा..." हमने TOM बिल्ले को अपनी गोद से अब नीचे पटका तो वह छलांग लगाता हुआ हमारे kitchan की तरफ भागा।


"उसे जहाँ जाता है जाने दें.... तू अब T.V. के पीछे पिंजडा लगादे और पिजडे में पनीर का टुकडा लगादें!....ये रहा पनीर का टुकडा! मैं साथ लेकर ही आई थी... तेरे घर में पनीर कहांसे?" नामिका ने हमें पनीर का टुकडा भी दिया और हमारी खिल्ली भी उडाई...हूँ!

..हमने चुप-चाप वैसाही किया। jerry चूहा सब देख रहा था; हमारी आंखों में आँखें डाल कर देख रहा था ... लेकिन वह हमारे bed-room में अपनी चुहिया के साथ सुहाग--दिन मना रहा था इस वजह से हमें अपना काम करने दे रहा था. और हम अपनी खुली आंखों से bed-room में चल रहा romance देखें जा रहे थे!


"हां! जायका! अब दरवाजे से बाहर निकल जातें है..... Jerry, उसकी चुहिया और मेरे TOM बिल्ले को अंदर घर में ही छोड़ जाते है!" नामिका ने सिगरेट का पैकेट पर्स से निकाला.... लेकिन हमारी आंखों में गुस्सा देखते हुए वापस पर्स में सरका दिया।

"हाँ बोल नामिका! अब कहाँ चलना है? ... पास ही के गार्डन में चलते है !" हमने अपना सुझाव दिया।

...नामिका को भी पसंद आ गया... अब हम नामिका के साथ गार्डन में टहल रहे है और सोच रहे है की हमारे घर में हो रहा ' TOM AND JARRY SHOW' किस मोड़ पर पहुंचा होगा!

No comments: