Tuesday, 14 October 2008

हमने देखा बिग बॉस

हमने देखा बिग-बॉस... क्या आपने भी देखा?

ये तो हम कहने नहीं जा रहे कि आप ये टी.वी.शो अवश्य देखें! .... कलर्स चेनल पर, बिना समय की पाबंदी के आने वाला ये बिग शो .... हमारा मनोरंजन करने में तो नाकामियाब ही रहा!... फ़िर भी हमने यह शो देखा है; तो इसे अपनी तरफ़ से मनोरंजन के रंग में डूबोना हम अपना फर्ज ....मजबूरी में ही सही... इस समय समझ रहे है और जो कुछ देखा , उसे लिख कर आप तक पहुँचा रहे है!

..तो हमने यह शो -बिग-बॉस - टोटल पाँच से छः बार देखा है!...सात बार भी हो सकता है...वो क्या है की हम बचपन से ही गणित में कमजोर रहे है...तो हमारी कमजोरी हम समझतें है कि आप जरुर एडजेस्ट कर लेंगे!

बिग-बॉस में काम करने वाले कलाकार भी बहुत नामी-गिरामी है!...इसमें मोनिका बेदी है! मोनिका बेदी का प्रोफ़ाइल आप फुर्सत में चेक कर सकतें है!.... तो मोनिका बेदी एक मासूम से चेहरे वाली , दुबली-पतली लेकिन चुस्त और घाट घाट का पानी पी कर आई हुई अदाकारा है!...यहाँ कल ही हमने इसे रोटियां सकते हुए देखा और हमारे मुंह में पानी आ गया!... लगता है कि आगे ये लड़की टी. वी. सीरियलों में दमकती नजर आएगी!

दूसरे नामी-गिरामी कलाकार है .... राहुल महाजन! जाने माने दिवंगत नेता प्रमोद महाजन के सुपुत्र होने के बावजूद ....ये अपने ख़ास बलबूते पर भी खबरों में बने रहे है!... बिग -बॉस के घर में ये कैसे पहुँच गए....हमें नहीं मालूम! ..लेकिन इनकी शकल अब पहले से बेहतर नजर आ रही है! अब इनका वजन भी कुछ घट गया है.... सो बड़े ही स्मार्ट नजर आते है!... प्यार का स्वांग रचाने में लगता है कि इनकी मास्टरी है!..लगता है टी.वी. सीरियलों में इन्हे हाथोहाथ उठा लिया जाएगा!

..अब पायल रोहतगी की बात करें तो ये हस्ती भी जानी मानी है!... शकल से ही लगता है कि दूसरों को बेवकूफ बनाना इनका पहला शौक रहा होगा!... राहुल महाजन के साथ चक्कर चलने का खूब नाटक कर रही है!...साथ में अपने आप को उसकी अच्छी दोस्त बताकर सस्पेंस भी पैदा कर रही है!... न्यूज में रहने के लिए यह सब तो करना ही पड़ता है!... है न पायल ?

अब संभावना कि बात करें तो यह एक बडबोली और मुंहफट होने का दिखावा कर रही है!...असल में अगर है भी तो हमें क्या मालूम!...राहुल महाजनका इनके ऊपर भी बड़ा होल्ड है!... लेकिन यह राहुल के विरोध में बोल कर अपना रोष प्रकट कर रही है!...हो सकता है रोष सच्चा भी हो... झूठा भी हो! ...हमें कैसे पता चलेगा?..तो यह भी टी.वी.सीरियलों में डटें रहना चाहती है!...संभावना से इनकार करने वाले हम कौन होते है?

..बिग-बॉस के घर में सभी काम कर रहे है और मौज-मस्ती भी कर रहे है!...आगे आगे देखियें होता है क्या!

2 comments:

राज भाटिय़ा said...

भाई जयका सच मै आप तो खरी खरी सुना रहै है भाई , मजा आ गया,युही लिखो खुब चमकोगे, आप की कविता भी बहुत अच्छी लगी.
धन्यवाद

bhoothnath said...

ham to apne big baas hain ...doosre big baas ko kaa dekhenge.. garaj hogi to wo khud chalkar haen dekhne aayenge....ha-ha-ha-ha-ha-!!