Thursday 17 January 2008

TOM AND JERRY SHOW Part-11

जायका के घर में..
'TOM AND JERRY SHOW'..Part-11

...अब हम धीरे धीरे दरवाजे की तरफ बढ़ रहे थे। हमारे दोनों हाथ, उस सफ़ेद बालों वाले और नीली आंखों वाले सुंदर पप्पी को उठाए हुए थे। पप्पी का नामकरण भी अब तक हमने कर दिया था। उसका नाम हमने ' Lovely' रखा था। Lovely में Love, beauty, friend-ship, लगाव, लगट ...सब कुछ आ जाता था।

" आ गई जानेमन!...आज तो मैंने मटर-पनीर बनाया है।" डब्बू kitchen में खड़ा , गैस पर रखी कढाई में कड़छी मार रहा था. उसकी पीठ हमारी तरफ थी। शायद वह हमें नामिका समझ कर 'जानेमन' कह गया था...लेकिन हमने भी ना समझी का नाटक करते हुए... डब्बू को पीछे से दो हाथ डालकर, पेट से कसकर पकड़ लिया।

...हमारा lovely हमारे हाथ से छूट कर, छलांग लगाता हुआ kitchen की स्लैब पर जा पहुँचा और वहां पड़ा हुआ ब्रैड का स्लाइस मुंह मे दबाया।

"अरे! अरे! नामी....ये कुत्तेका पिल्ला यहाँ कहाँ से आ गया?....हट्...हट् ! भाग बे पिल्लै!..." कहते हुए डब्बू ने हमारे lovely को मारने के लिए बेलन उठाया...

" खबरदार डब्बू! ये मेरा lovely है। कुत्ते का पिल्ला नहीं है समझे?... इसे कुछ कहा तो देख लेना; तेरी मम्मी और बहन की वो हालत मैं ..." हमने भी गुस्से में आ कर डब्बू को उसकी माँ-बहन की याद दिलवा ही दी।

" अरे! जायका darling...ये तो तुम हो! ...मैं तो नामिका समझा था। मुझे लगा ही था कि नामिका इतनी प्यार से कैसे पेश आ गई!...और ये तो तुम्हारा lovely है!" कहते हुए डब्बू ने जोर-जोर से हमारे....हम नहीं बताएंगे; क्यों कि डब्बू तो नामिका का boy-friend है! हमारे साथ प्यार से पेश आ भी गया तो क्या हुआ?

" नामिका कहाँ है? ... नज़र क्यों नहीं आ रही?..." डब्बू मारे ड़र के इधर उधर देखता हुआ बोला. अब डब्बू कुछ होश में आ गया था कि ये सब क्या हुआ!

" अरे डब्बू! नामिका यहाँ हो तो नज़र आएगी ना? ....वो तो आई नहीं है। वो तो धामी को साथ ले कर कार में ..."

" क्या कह रही हों जायका?... धामी और नामिका ?...दोनों एक साथ?...कार में गए? ....." डब्बू ने कई सवाल एक साथ पूछे और अपना सिर पीट लिया।

" अरे डब्बू! ...फिर क्या हुआ?.... मैं हूँ ना! " कहते हुए मैंने डब्बू के दोनों गालों पर अपने दो हाथ रख दिए!

"... लेकिन मेरी शादी तो नामिका से होने जा रही है जायके!" डब्बू अब रोने वाली आवाज़ में बोला।

" हुई तो नही है... नहीं करेगी तो मैं कर लूंगी तुझसे शादी! तू इतना घबराता क्यों है डब्बू Darling!....अब ऐसे कर; फटोफट खाना लगादे टेबल पर.... बड़ी भूख लगी है। हमारे पेट में चूहे..." हमने डब्बू से खाना खिलाने के लिए बोल तो दिया... पर चूहे का नाम लेते ही हमे हमारे घरमें चल रहे ' TOM AND JERRY SHOW' कि यकायक याद आ गई.

No comments: