Wednesday 5 March 2008

TOM AND JERRY SHOW Part 17

जायका के घर में...
‘TOM AND JERRY SHOW’-Part-17

हम नामिका को खरी खोटी सुना ही रहे थे कि...न जाने कहां से TOM बिल्ला और JERRY चुहा वहां आ धमके और जोर लगाके हमें पीछे धकेल दिया. वो तो अच्छा हुआ कि हमारे पीछे धामी खड़ा था.... फट से आगे बढ कर उसने हमें कस कर पकड लिया और हम गिरने से बच गए.

..अगर हम फर्श पर गिर जाते तो कुछ भी हो सकता था....या तो हमारे कूल्हे की हडडी टूट जाती, या तो दांत टूट जाते अगर हम मुंह के बल गिरते, या तो टांग की हडडी टूट कर हमें व्हील चेर पर बैठा देती, या तो उलटे गिरते तो हमारे गोले....जाने भी दो; ऐसा कुछ भी होने से सिर्फ धामी की वजह से बच गया था.

..हमें गुस्सा तो TOM and JERRY पर आ ही रहा था...लेकिन धामी के मजबूत स्पर्श की वजह से थोडा सबसाइड हो गया था. धामी तो अब भी हमें पकड़े हुए था और नामिका सोए हुए डब्बू के होठों पर अपने होठ रख कर ना जाने क्या कर रही थी!...अब हमें ध्यान आया कि नामिका डब्बू को लेने आई है और हमने किसी भी हालत में डब्बू को उसे वापस करना नहीं है. हम फिर जंग के मूड में आ गए....

"नामिका!..यहां से अभी चुपचाप निकल जा; वरना...." हम ने बोलना शुरु किया.

" वरना क्या?.. अपनी जबान संभाल; वरना..." नामिका भी शुरु हो गई.अब वह डब्बू का हाथ पकड़े हुए थी.

...हम दोनो 'वरना','वरना' ...कहते रह गए और उधर TOM और JERRY ने हमारे पिल्ले Lovely के साथ मिल कर सोए हुए डब्बू को सिर और टांगो से पकड़ कर उठाया और लेकर....दरवाजे की तरफ भागे! नामिका भी उनके पीछे भागी...और सबने मिलकर सोए हुए डब्बू को नामिका की कार की पिछली सीट पर लिटाया.

....बस नामिका ने कार स्टार्ट की और TOM, JERRY और हमारे Lovely ने भी उसे 'बाय, बाय,...टा,टा' कर दिया.

हमने देखा..हमारे साथ खड़ा धामी हंस रहा था. उसने धीरेसे अपना मुंह हमारे कान से लगाते हुए कहा,

"jayaka darling, डब्बू गया तो जाने भी दो, मै हूं ना!"

....हम हारे हुए जुआरी की तरह खड़े थे. नामिका के साथ अगला दांव खेलने के लिए अपने आप को तैयार करते हुए हमने भी धामी के गाल पर चुंटी काटते हुए कहा,

" Yes dear ! तुम तो डब्बू से भी अच्छे हो!...उसकी तरह कुंभकर्ण तो नहीं हो!"

No comments: