Monday 31 December 2007

टॉम ऎंड जेरी पार्ट-5

जायका के घर में...
' TOM AND JERRY SHOW'..Part-5

...अब हम नामिका के घर उसका बिल्ला 'TOM' लेने जा रहे थे। पिंजडा तो जैसे तैसे हमने खरीद ही लिया था। नामिका का कहना था कि अगर Jerry चूहा पिंजडे में भी by chance नहीं फंसा, तो TOM बिल्ला उसे मात दे सकता है। हमने भी उसकी बात मान ली.... वैसे तो उसकी हर बात हम मानते ही थे; वह थी जो इतनी सुंदर!

...नामिका कि सुन्दरता के बारेमें कहें तो... उसके काले, लंबे, घटाओं जैसे घने और रेशमी बाल! जब वह उन्हें खुले छोड़ देती थी तो अहाहा! ऐसे लगता था कि कोई झरना... झर, झर बह रहा है और हम झरने के ठीक पीछे खडे है। यह तो हुई उसके बालों की हकीकत! अब उसके गालों के बारेमें बताए तो सबसे पहले आपको गुलाब के ताज़ा फूलों को जहन में लाना पड़ेगा क्या?


...पर अब नामिका का घर आ गया था। नामिका वैसे हमें अपने घर ले जाने के लिए कभी राजी होती ही नहीं थी। इसका एक मोटा कारण था... उसके घर में हमेशा कोई न कोई boy-friend मौजूद रहता था। काश हमारे साथ भी ऐसा होता... पर कहते है की मियां के पांव में जूती? अजी भूल जाइए!


..आहा! आज तो उसका मंगेतर डब्बू यहाँ था।
' hay handsome, डब्बू; मैं तेरे गले लग्गू... ' पर नामिका समझ गई की हम कुछ भी कर सकते है और इसीलिए बोली...

" जायका यहाँ बाहर ही खड़ी रहना; अंदर मत आना। यहाँ सारी चीजें असता-व्यस्त पड़ी हुई है।" कहते हुए उसने bed पर पड़ी bra उठाकर डब्बू के पाजामें की जेब में सरका दी। ..पर हमने तो देख ही लिया था। डब्बू की कोई नौकरी नहीं थी। मिठाई की दुकान पर ताला लग गया था और अब ये नामिका के घर में रह रहा था. नौकरी मिलतेही नामिकासे व्याह रचाने की इसकी पूरी तैयारी थी।


" हम जा रहे है डब्बू... खाना बनाकर रखना! अगर दोपहर दो बजे तक आ गए तो ठीक है... नहीं तो खाना लेना; भूखा मत रहना समझे? " डब्बू को और अच्छी तरह समझाने के लिए नामिका ने उसका लंबा किस लिया और इधर हमारे गाल और कान लाल हो गए।


" चल जायका, तूने मेरा बहुत टाइम ख़राब किया। अब मेरे TOM बिल्ले के साथ तुझे तेरे घर छोड़ देती हूँ। डर मत यार! ये डर ही है जो तेरे पास किसी लड़केको फटकने नहीं देता! वरना तेरी शकल इतनी तो बुरी नहीं है!" नामिका के कहने पर हमें गुस्सा भी आ रहा था ... लेकिन उसके कहने में थोडी सच्चाई होने की वजह से हमने अपना गुस्सा पी लिया और उसकी कार में उसके बिल्ले 'TOM' को ले कर बैठ गए... अब हम अपने घर की तरफ जा रहे थे. हमें बहुतसे काम थे. पहले तो उस चोर को पकड़ना था, जो हमारा दूध पी जाता था और हमारी icecream खा जाता था....

No comments: