Tuesday 18 December 2007

TOM AND JERRY SHOW Part-2

जायका के घर में .....

TOM AND JERRY SHOW'..Part-2

हम नामिका का हाथ पकड़ कर खड़े थे. कभी उसे अपने दिल के पास सटा कर जप्फ़ी भी डाल रहे थे.... जिससे की वह चली ना जाए! वह चली गई और चोर आ गया तो हमारा क्या होगा?...सोच सोच कर हम परेशान हो रहे थे और नामिका बार बार अपनी घड़ी देख रही थी.


" बदनामिका! ये वाली रिस्टवॉच तेरे कौनसे बॉयफ्रेंड ने गिफ्ट दी है?" हमने नामिका की घड़ी चुमते हुए उसे प्यार से पूछा।



" मुझे बदनामिका कहती है?....मरजायके! मैं अपने घर जा रही हूं.... मैं क्यों बताउ कि यह घड़ी मुझे किसने दी...बड़ी शाणी बनती है!" नामिका दरवाजे से बाहर निकल गई थी। हम पीछे पीछे चलें गए और उसे समझा-बुझा कर वापस अंदर ले आए। ....अब हम उसके साथ दरवाज़े के पीछे छिपकर चोर के आने का इंतज़ार करने लगे!


"जायका! मुझे लग रहा है कि ये तेरा वहम है। तेरे घर में चोर वगैरा कोई भी नहीं आता! तू तो फटिचर है.ले,दे कर ...बस तेरे पास सोने की एक अंगूठी है,जो तू पहन कर रखती है! फटे कपड़ों का चोर क्या करेगा? वो तो चोर बाज़ार में भी बिकने से रहे!..और तो और, तू किसीको घास तक नहीं डालती..तो क्या चोर दूध पीने और टी वी देखने तेरे घर में आता है?" नामिका पता नहीं हम पर कौनसे जनम का गुस्सा उतार रही थी.


" ...अब तो हद हो गई नामी! अब मुझसे तेरी ज्यादती बर्दाश्त नहीं हो रही...मेरे पास चाहे कुछ ना हो,पर तेरी वो...ऐसी-वैसी फोटोएं सैंकड़ों में पड़ी हुई है...तू अपने घर चली जा! मैं तेरी फोटोएं तेरे मंगेतर को भेज देती हूं! देखती हूं फिर तू कैसे शादी के मंडप में घुसती है!" हमे भी अब गुस्सा आ गया और हम ने नामिका की होने वाली शादी को... ना होने देने का प्लान बना डाला।


" अरे मेरी जंबोजेट,जायका!मै तो टाइम पास करने के लिए बातें कर रही थी। छॉड़ तू तो मज़ाक भी नहीं समझती! ये घड़ी तेरे को पसंद है तो तू रख लें....लेकिन मेरी फोटोऍ जो तेरे पास है; वो तो तू मुझे वापस नहीं करेगी....कोई बात नहीं।मेरी शादी होने तक उन्हें संभाल कर अपने पास ही रख लें...उन फोटों का जिकर भी किसीके सामने मत करना समझी?" नामिका ने अपनी महंगी घडी अब हमारी कलाई पर बांध दी थी और हम सब समझ गए थे.... कौन कहता है कि हमारी समझदानी छोटी है!

" नामिका देख! उधर देख! उधर दो चुहे हमारे सोफे पर बैठे हुए है और हम यहां दरवाजे के पीछे खड़ी खड़ी देख रही है!"हमने नामिका को दिखाया.

"दो चुहे नहीं है जायका! एक चुहा और एक चुहिया है। देख ध्यानसे... चुहिया के होंठ लाल है! उसने लिपस्टिक लगाई हुई है। कितनी अच्छी शेड है नहीं? " नामिका ने हमारी ग़लती सुधारी।

No comments: