Monday 17 December 2007

TOM AND JERRY SHOW part-1

जायका के घर में ....

' TOM AND JERRY SHOW '.......part-1


"नामिका...सुन रही हो?" हमने नामिका का नंबर घुमाया।

"कौन जायका? हाँ! क्या है सुबहे,सुबहे... तुझे तो नींद आती नहीं और दूसरों को सोने देती नही! क्या टाइम हुआ है?" नामिका ने डांट लगाते हुए हमसे टाइम पूछा।

" जल्दी मेरे घर आ जा... यहीं टाइम देख लेना समझी ?" हमने फोन बंद कर दिया...अरे भाई बिल आ रहा था।

..नामिका आ गयी। हम जब भी बुलाते है, वह आ ही जाती है....अजी हमसे डरती है...उसकी सारी अंदर की बातें हम जानते है.... अगर पब्लिक में बता दी तो उसकी इज्जत का तो हो गया कचरा!

" नामिका , मैं जब घरमें नहीं होती न... तब घर में चोर घुस जाता है। दूध पी जाता है... खाना खा जाता है.... टीवी तक, बैठ कर देखता है.... कल तो टीवी बंद कर के जाना भी भूल गया था।"हमने नामिका को जल्दी में सब बता दिया।

" बोल अब क्या कहती है?"

" जायका! तेरा तो भेजा फिर गया लगता है। बंद घर में कौन घुस सकता है? ....ताला नहीं है क्या लगाने के लिए?" नामिका ने हमें फिर डांट पिलाई।

" देख नामिका , अब डांटना छोड़ और कोई और इलाज हो तो बता... कैसे चोर पकडा जा सकता है!" हम ने नामिका को ऊँचा भाव देते हुए पूछा। वह समझी की हम उसे अकलमंद समझ रहे है..... खुश होती हुई बोली....

" तेरी समझदानी इतनी छोटी क्यों है?.... मेरे बदले पुलिस को बुलाती तो ,अब तक चोर पकडा गया होता और हवालात की हवा खा रहा होता! अब भी मेरी बात मान ले और मेरे मोबाइल से फोन कर... बिल मेरा आएगा... क्या समझी?"

"...पुलिस कुछ नहीं करती नामिके! तेरी कार का कोई पता चला क्या?" हमने भी अपना दिमागी सवाल दागा!

" हाँ! पुलिस कुछ नही करती; लेकिन कुछ करनेका काम तो पुलिस का ही है... हमारा नही है। .... और for your kind information .... मेरी कार तो, चोर कल रात खुद ही घर पर छोड़ गया था... समझी?" नामिका ने कहा और हम चौंक गए।

" नामिका अब तो मैं मान गई तेरेको! अब चोर का पता तू ही लगा सकती है!....." हमने नामिका को गले लगाते हुए कहा। हम जानते थे की ऐसा करनेसे वह हमारी हर बात मान सकती है। अब तो कार भी आ गई थी... हम कार भी माँग सकते थे.... लेकिन पहले चोर का पता लगाना जरुरी था!

" जायका! मुझे लग रहा है कि' टॉम ऎंड जेरी शो' तेरे घर में चल रहा है!"

" मतलब?" मतलब हम समझे ही नहीं थे!

No comments: